अब Instagram और Facebook पर होगी जबरदस्त कमाई ,आ रहे है ये नए फीचर

  
facebook and instagram earning

कई ऐसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म है ,जिसके जरिए लोग खूब कमाई कर रहे है। जहा इन सब चीजों को देखते हुए । मेटा ने फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पर क्रिएटर्स को पैसा कमाने में सहायता करने के लिए न्यू फीचर्स का एलान किया है। कंपनी एक डिजिटल कलेक्टिबल टूल कनेक्ट रही है,  ताकि क्रिएटर्स खुद से एनएफटी बना सकें और उसे इंस्टाग्राम पर बेच सकें। इन सबके अलावा मेटा यूएस में सभी एलिजिबल क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर सब्सक्रिप्शन को बढ़ा रहा है। कंपनी ने एक पोस्ट साझा कर कहा है कि "मेटा में, हम कई न्यू चीज़ों का निर्माण कर रहे हैं । जिससे की क्रिएटर्स को ऑडियंस तक पहुंचने तथा उनसे कम्युनिकेट करने को बढ़ा सके।  साथ ही पैसे कमाने में भी सहायता प्राप्त हो सके।"

 

क्रियेटर्स खुद बना सकेंगे एनएफटी

 

क्रिएटर्स इंस्टाग्राम पर अपने खुद के डिजिटल कलेक्टीबल्स बना सकेंगे । और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तथा उसके बाहर बेच सकेंगे। पॉलीगॉन ब्लॉकचैन का यूज करने से लेकर एनएफटी को शोकेस करने तथा उनके बेचने मे भी क्रिएटर्स को मदद मिलेगी। फैन्स और फॉलोअर्स भी इंस्टाग्राम एप्लीकेशन के जरिए से अपने एनएफटी खरीदकर अपने पसंदीदा क्रिएटर्स का सपोर्ट कर सकते है। 

Also Readinstagram पर एक पोस्ट करने के इतनी फीस चार्ज करते है ये 8 बॉलीवुड एक्टर

fb

मेटा के मुताबिक़,  एनएफडी में वीडियो मौजूद हो सकते हैं और कंपनी सोलाना ब्लॉकचैन और फैंटम वॉलेट के लिए सपोर्ट भी कनेक्ट कर रही है। इंस्टाग्राम पर इस फीचर की यूएस में क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप  के संग टेस्ट कर रहा है। यह टेस्ट होने के बाद और भी कंट्री में इसको बढ़ाया जाएगा। उस के सभी एलिजिबल क्रिएटर्स के पास इंस्टाग्राम पर सब्सक्रिप्शन का एक्सेस होगा। और साथ ही कमाई के मामले में भी यह मददगार साबित होगा। 

 

फेसबुक के लिए एक प्रोफेशनल मोड

 

कंपनी फेसबुक प्रोफाइल के लिए एक प्रोफेशनल मोड पेश करने जारी है । एक नई प्रोफाइल सेटिंग जो क्रिएटर्स को अपने पर्सनल फेसबुक एक्सपीरियंस को बनाए रखे हुए। पब्लिक प्रेजेंस बनाने की भी आज्ञा देगी। कंपनी के मुताबिक , "प्रोफेशनल मोड क्रिएटर्स को प्रदान करता है। जो भी क्रिएटर बनना चाहता है,  उनके प्रोफाइल को विकसित करने के लिए उपकरणों का एक सेट प्रदान करता है।" यह क्रिएटर्स को स्टार्स के जरिए से पैसा कमाने, फेसबुक रील्स पर एड दिखाने। तथा यूजर्स के पास सामग्री और शैक्षिक संसाधनों की अधिक टूल तक भी पहुंच होगी।