राहुल गांधी पर लगा KGF 2 का म्यूजिक चोरी का आरोप, कम्पनी ने दर्ज करवाई FIR

  
Rahul Gandhi KGF Music

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का एक वीडियो वर्तमान समय में काफी सुर्खियो में बना हुआ है। इस वीडियो में फिल्म केजीएफ चैप्टर टू के गानों का उपयोग किया गया है। इस बात को  लेकर अब केजीएफ टू के सॉन्ग को बनाने वाली म्यूजिक कंपनी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी व अन्य के खिलाफ केस कर दिया है। बेंगलुरु के रहने वाले म्यूजिक कंपनी एमआरटी म्यूजिक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सुप्रिया श्रीनेट तथा जयराम रमेश के खिलाफ कॉपीराइट का उल्लंघन  करने के लिए केस दर्ज दिया है

Rahul Gandhi KGF 2 Music

एमआरटी म्यूजिक कंपनी ने अपने शिकायत में कहा कि उनके पास फिल्म केजीएफ टू के सॉन्ग का कॉपीराइट है। इस फिल्म की सभी सॉन्ग को अन्य भाषा में कॉपीराइट के लिए म्यूजिक कंपनी ने काफी बड़ी रकम इन्वेस्ट की है और इसे कोई भी उपयोग नहीं कर सकता है। इस बात के बाद से ही राहुल गांधी और उनके पार्टी के लोग काफी सुर्खियो में छाए हुए है।

राहुल गांधी पर हुआ केस

बेंगलूर के एमआरटी म्यूजिक के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने बिना परमिशन के इस मूवी से इसके सॉन्ग का उपयोग किया। राहुल गांधी की इस भारत जोड़ो यात्रा के मार्केटिंग वीडियो बनाने के लिए किया है। कंपनी ने कांग्रेस पार्टी के तीन नेताओं के खिलाफ, जिसमें राहुल गांधी, सुप्रिया श्रीनेट व जयराम रमेश पर केस दर्ज किया है।

Rahul Gandhi KGF 2 Music

म्यूजिक कंपनी ने कांग्रेस पर धारा 403 इसके तहत संपत्ति की बेईमानी से हेराफेरी, धारा 465 के तहत जालसाजी के लिए, धारा 120, धारा 34  सुचना प्रोद्योगिकी अधिनियम 2000 की धारा 66 के तहत कॉपीराइट अधिनियम तथा धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। वही कंपनी के वकील नरसिम्हन संपत के बोला है कि "एमआरटी म्यूजिक के कॉपीराइट का उलंघन करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी व अन्य पर केस की गई है। उनका कहना है कि केजीएफ चैप्टर टू के सॉन्ग पर बनी हुई विडियो राहुल गांधी को दिखाया गया है। जिसके बाद ही इस सोशल मीडिया पर साझा किया गया था"।