Elon Musk ने ख़रीदा ट्विटर को और दिखा दी अपनी औकात ,निकाल दिया इस भारतीय ऑफिसर को

  
elon musk twitter deal

एलन मस्क ने आखिर खरीद लिया ट्वीटर को, जिसकी बात काफी दिनो चल रही थी। और आखिर में उन्होंने ट्विटर को अपने नाम कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंस ऑफिसर नेड सेगल तथा अन्य दूसरे ऑफिसर को भी हटा दिया है। हालांकि, पराग अग्रवाल के ट्विटर बायो में अभी भी सीईओ ट्वीटर शो हो रहा है।

एलन मस्क

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते हटाया उसके सीईओ को

एलन मस्क के ट्विटर खरीदते ही पराग अग्रवाल के जाने का कयास लगाया जा रहा है। और ऐसा ही सुनने को मिला कि, एलन मस्क ने पराग अग्रवाल को हटा दिया है।  दोनों के मध्य कई  दफा पब्लिक मंच पर बहस भी छिड़ चुकी है।  ट्विटर और एलन मस्क की डील 44 अरब डॉलर में हुई है। पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार डील के बाद यदि सीईओ पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाला जाता है। तो उनको अच्छी खासी रकम दी जायेगी। इस बात पर विचार उस समय से हो रही है । जब एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की बात बोली थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यदि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को अगर एक साल के अंदर हटाया जाता है। तब उन्हे 4.2 करोड़ डॉलर दी जाएगी। 

t

काफी समय बाद डील हुई फाइनल

एलन मस्क ने इस वर्ष अप्रैल में ट्विटर को खरीदने का ऑफर किया था। सबसे पहले उन्होंने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी। जिसके बाद मस्क को बोर्ड मेंबर्स में शरीक होने का न्योता दिया गया था। हालांकि, उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया । और फिर 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया। स्टार्टिंग में ट्विटर शेयरहोल्डर्स ने इस ऑफर का विरोध किया। परंतु  बाद में वे डील के लिए राजी हो गए थे। मई मंथ में इस डील ने एक नई बात सामने आई। जब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और एलॉन मस्क एक दूसरे से बॉट अकाउंट्स को लेकर भिड़ गए। एलन मस्क ने इसके बाद ट्विटर डील को होल्ड कर दिया था। जिसके बाद इसे रोक दिया था।  मामला जब कोर्ट पहुंचा तब एलन मस्क ने पुरानी ऑफर पर ही डील करने के लिए राजी हो गए। जिसके बाद अब डील फाइनल हो गई और उन्होंने ट्विटर को खरीद लिया। 

एलन मस्क

ट्विटर खरीदते एलन मस्क इसमें बदलाव करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि, "वो ट्विटर को सबसे अच्छा विज्ञापन प्लेटफार्म बनाना चाहते है। जहा पर हर उम्र का व्यक्ति मूवी देख सके और गेम खेल सके। इसी के साथ उन्होंने यह भी बोला है कि वो ट्विटर को अपने फायदे के लिए या पैसा अर्जित करने के लिए नहीं खरीदा है। बल्कि इंसान की सहायता के लिए इसे खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल तथा  नेड सहगल के सैन फ्रैंसिस्को मुख्यालय को छोड़ दिए है।