Breaking News
ryan youtube channel
ryan youtube channel

नो साल का बच्चा कमाता है लाखो यू ट्यूब से, जानिये कैसे

जैसा की आप सब जानते है आजकल लोग सोशल मीडिया से खूब पैसे और नाम कमा रहे है। जहा बड़ो से लेकर बच्चो तक इस माध्यम का उपयोग कर खूब नाम कमा रहे है। ऐसा ही एक नौ साल के बच्चे की कहानी सामने आई है। जहां नौ साल का एक बच्चा अपने खेलने – कूदने की उम्र में करोड़ो रुपए कमा रहा है। इस बच्चे का नाम रेयान है। रेयान ने 6 साल की उम्र से ही कमाई करना शुरू कर दिया था। जो अब नौ वर्ष का हो गया है और करोड़ो रूपए कमा रहा है। आगे हम आपको इस बच्चे के बारे में विस्तार से बताएंगे। बता दें कि रेयान आज के समय में करोड़ो रुपए कमा रहा है।

9 साल की उम्र में है करोड़ो का मालिक 

जिसे आज के समय में पूरी दुनिया जानती है। फोर्ब्स ने उन लोगों की सूची जारी कर दी है, जिन्होंने यूट्यूब के द्वारा खूब कमाई की है। जहा इस सूची में रेयान का नाम आया है। जिसने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है और सिर्फ नौ साल का है। रेयान यूट्यूब पर अपने वीडियोज अपलोड करता है और करोड़ों रुपये कमाता है। फोर्ब्स ने को सूची जारी की है, उसमे नौ साल के बच्चे रेयान का नाम सबसे ऊपर है। रेयान ने इस वर्ष यूट्यूब से तीस मिलियन डॉलर मतलब करीब दो सौ बीस करोड़ रुपए की कमाई की है।

 

रेयान काजी बीते कई सालों यूट्यूब पर वीडियो बना रहा है और इससे करोड़ रूपस्य कमा रहा है। रेयान 3 साल की उम्र से यूट्यूब पर अपने वीडियो साझा कर रहा है। उसके वीडियो यूट्यूब पर इतने काफी फेमोस है। जिसे लोगो के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। यू-ट्यूब चैनल पर रेयान काफी मशहूर है। अपने यूट्यूब चैनल पर रेयान ने 1875 वीडियो अपलोड किए है। वही उसके चैनल के करीब 3 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। रेयान के वीडियो को भी लोगो द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

YouTube video

आज से 8 साल पहले शुरू किया था यू ट्यूब चैनल 

वही इसके विडियो के करोड़ो व्यू भी होते है। बता दे कि, रेयान अपने यूट्यूब चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करते हुए वीडियो पोस्ट करता है। रेयान खिलौने की अनबॉक्सिंग और उसे खेलते हुए एक वीडियो बनाता है। और उसे बनाने के बाद वो यूट्यूब पर अपलोड करता है। जिसे बच्चो से लेकर बड़ों तक उसके वीडियो को पसंद करते है। वही यूट्यूब से रेयान(Ryan) आज के समय में करोड़ो रूपए कमा रहा है।

About Pooja Singh

I am blog writer and writing article last 2 years in many website. My aim write good article which are use full for all.