हो जाईये जबरदस्त ठण्ड के लिए तेयार , इस दिन से बदल जायेंगा मौसम

  
weather update winter

Weather update winter :  अब जल्द ही मौसम का रुख बदलने वाला है। जहां 11 नवंबर के बाद से प्रदेश भर में सर्द हवाएं चलने लगेंगी। जिस कारण कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है। इसके अलावा बारिश होने की भी संभावनाएं जताई जा रही है। जहां ग्वालियर सहित अन्य जगहों पर भी बारिश होने की संभावनाएं है। इतना ही नहीं कई राज्यों में बादल छाने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल मौसम की रुख के बारे में बताए तो लगभग सभी जगहों पर कड़ाके की ठंड की आसार लग रहे है। और जल्द ही कई जगहों पर कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो जायेगी। 

कई जगह होने वाली है बारिश और बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक,  आने वाले दिनों में सर्द हवाएं की गति मध्य प्रदेश की तरफ ज्यादा रहेगा।  यही वजह है कि प्रदेश में 11 और 12 नवंबर के बाद से कड़ाके की ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इसी के साथ चंबल सहित अन्य जगहों में बारिश होने की संभावना है । मध्यप्रदेश में अब मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है। और जल्द ही कड़ाके की ठंड भी पढ़ने वाली है। मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिले जिनमें खास तौर पर भोपाल और इंदौर सहित अन्य इलाकों में अब ठंड बढ़ने के आसार लग रहे है। वहीं तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। 

baarish

वही मालवा निमाड़ अचल में भी अब ठंड बढ़ने लगी है। और लगातार टेंपरेचर में गिरावट देखने को मिल।रही है। मौसम विभाग का कहना है की इसी तरह तापमान में गिरावट देखने की दिन प्रतिदिन मिलने वाला है। और एमपी के कई इलाकों में बारिश के साथ सर्द बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है। 

एमपी में इस बार मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। जहा लगातार तेज बारिश का सिलसिला बना हुआ है। जिस कारण ठंड में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। वही इस बारिश के कारण सारे जल स्तर लगभग भरे हुए दिख रहे है। हालांकि, अभी बारिश थम चुका है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार  प्रदेश में जल्द ही ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा अन्य राज्यो में भी कही धूप तो कही बादल छाया हुआ है।