UGC NET Result 2022 Live : आज आ सकता है यु जी सी नेट परीक्षा का परिणाम ,आप देख सकते है यहाँ

  
UGC NET Result 2022 Live

UGC NET Result 2022 Live : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 05 नवंबर 2022 को यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के नतीजे घोषित करने जा रही है। जिसकी खबर 4 नवंबर को यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर बताई थी। हालांकि,अभी तक इस रिजल्ट को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। लेकिन जल्द ही यूजीसी के वेबसाईट पर परिणाम घोषित हो जायेगी।

आज जारी होगा यूजीसी नेट (UGC Net)का परिणाम

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का पहला चरण 9 से 12 जुलाई तक हुआ था। दूसरा चरण 20 से 23 सितंबर तक कराया गया था। यूजीसी ने तीसरा चरण 29 सितंबर से 4 अक्तूबर तक कराया था। जबकि चौथा चरण 8 से 14 और 22 अक्टूबर को आयोजित किया गया था। वित्तीय दो वर्षो से यह परीक्षा साल में सिर्फ एक बार हो रही है। इससे पूर्व यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित कराई जाती थी। महामारी के वजह से इन परीक्षाओं में देरी हुई। जिस कारण साल 2021 दिसंबर और 2022 जून सत्र को एक साथ मर्ज कर दिया गया।



जिसकी परिणाम आज यानी 5 नवंबर को जारी होनी है। इस परीक्षा की फाइनल आंसर - की 2 नवंबर को रिलीज की गई थी। यूजीसी ने इससे पहले ही इस परीक्षा की आंसर - की जारी कर दी थी। और अभियार्थियो को उनकी प्रतिक्रिया सेंड करने के लिए एनटीए ने 26 अक्टूबर को विंडो बंद कर दी थी। हालांकि, 24 अक्टूबर को प्रतिक्रिया भेजने की आखिरी तिथि थी । लेकिन दीपावली त्योहार के कारण इसकी तारीख दो दिन बढ़ा दी गई थी। जिसके बाद इसका फाइनल उत्तर कुंजी 2 नवंबर को जारी कर दिया गया था। 

Ugc Net Result Today

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का परिणाम 5 नवंबर को जारी होना है।  हालांकि, परिणाम घोषणा की समय पर कोई अपडेट अब तक नहीं आया है। यह परीणाम घोषित होने के बाद अभ्यार्थी यूजीसीनेट (UGC NET).एनटीए.निक.इन से अपने परीणाम देख सकेंगे। भारतीय शैक्षणिक संस्थानों में सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए यह एग्जाम होती है। जो की साल में दो बार यूजीसी आयोजित करती है। लेकिन दो सालो से यह परीक्षा साल में एक बार आयोजित हो रही है।