3 लाख की चाय से दिन की शुरुवात करने वाली नीता अंबानी स्कूल में थी टीचर, ऐसे बदली जिन्दगी

कभी बस में सफर करती थीं नीता अंबानी, आज 3 लाख की चाय से होती है दिन की शुरुआत
  
Neeta Ambani Lifestyle

भारत में अमीर व्यक्ति का नाम आते ही लोगो के जुबां पर मुकेश अंबानी का नाम आता है। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक है। जिन्होंने अपने दम पर इस पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन आज हम आपको इनके बारे में नहीं बल्कि इनकी पत्नी नीता अंबानी के बारे में बताएंगे।

मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी काफी लग्जरी लाइफ जीना पसंद करती हैं। अक्सर वो अपने महंगे शौक को लेकर सुर्खियो में छाई में रहती है। जिनका बीते दिन 10 नवंबर को जन्मदिन था ।  तो आज इनके इस वर्षगांठ पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले है। तो आईए जानते हैं नीता अंबानी की जीवन से जुड़ी बाते।

Neeta Ambani Lifestyle

नीता अंबानी एक समय स्कूल में पढ़ाया करती थी

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का जन्म 10 नवंबर 1963 को मुंबई की एक मध्यम वर्ग गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम रविंद्र भाई दलाल और मां का नाम पूर्णिमा दलाल था। नीता अंबानी ने नरसी मोंजी कॉलेज से अपनी पढ़ाई कंप्लीट की है। इसके अलावा वो एक भरतनाट्यम कलाकार भी है। जिसका शौक उन्हे बचपन से ही था। नीता अंबानी एक स्कूल में पढ़ाया करती थी।

उस दौरान उनकी मुलाकात मुकेश अंबानी से हुई थी। जिसके बाद दोनों का मिलना - जुलना काफी बढ़ गया और एक दिन दोनों एक - दूसरे को अपना दिल दे बैठे। जिसके बाद साल 1985 में दोनों ने शादी रचा ली। जिससे उनके तीन बच्चे आकाश अंबानी, अनंत अंबानी और ईशा अंबानी हुए। आज के समय में नीता अंबानी किसी चीज की मोहताज नहीं है। वो अपने पति के बिजनेस के अलावा कई सारे एनजीओ के साथ मिलकर भी कार्य कर रही है।

Neeta Ambani Lifestyle

लाखों की कप में चाय पीकर करती है, दिन की शुरुआत

नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत लाखों के कप में चाय पीकर करती है। जिसकी कीमत तीन लाख रुपए बताई जाती है। नीता अंबानी इसके अलावा महंगे कपड़े, जूलरी, ब्रांडेड हैंड बैग्स भी काफी पसंद करती है। जिसे लेकर वो अक्सर सुर्खियो में बनी रहती है।  नीता अंबानी के कपड़े व हैंडबैग्स ही नहीं उनकी लिपस्टिक भी स्पेशल ऑर्डर पर बनती है। जिनकी कीमत 40 लाख रुपये बताई जाती है।

इतना ही नहीं  नीता अंबानी को ब्रांडेड घड़ियां और बैग्स भी काफी पसंद है। उनके घड़ियों और बैग्स के कलेक्शन में उनके पास बुलगारी, राडो, गुच्ची की घड़ियां और शनेल और जिमी चू केरी केल्विन जैसे ब्रांड्स के हैंडबैग्स मौजूद है। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

Neeta Ambani Lifestyle

नीता अंबानी कभी बस में सफर किया करती थी

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास कई महंगी गाडियां भी मौजूद है। वहीं इनके पास 230 करोड़ रुपये की प्राइवेट जेट भी है। जिसे उनके पति ने उनके जन्मदिन पर तौफे के रूप में दिया था। जहा आज के समय में खुद की प्राइवेट जेट में यात्रा करने वाली नीता अंबानी कभी बस में सफर किया करती थी। लेकिन उनके पति ने उनकी शौक को पूरा करते हुए उन्हें एअरबस-319 प्राइवेट जेट दिए थे।  उनके इस प्राइवेट जेट में सारी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। इसके अलावा नीता अंबानी "धीरू भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल" की संस्थापक भी है। और इसी के साथ वो मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की को - ऑनर भी है।

Neeta Ambani Lifestyle