इमरान खान पर हुए हमले का विडियो आया सामने, हमलावर ने पूर्व प्रधानमंत्री के पैर में मारी कई गोलियां

पाकिस्तान ने एक बहुत बड़ी खबर आ रही है जहा पर पाक के पूर्व प्रधानमंत्री के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है 
  
Imran khan

Imran Khan Video : क्रिकेट से राजनीती में आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर जानलेवा हमला हुआ है. पूर्व प्रधानमंत्री अपने काफिले के साथ जा रहे थे तभी एक हमलवार ने उनपर गोली चलाई और गोली उनके पैर में लगी. घटना का एक विडियो भी सामने आये है. जिसमे एक व्यक्ति हमलवार को पकड़ने का प्रयास करता है लेकिन वो छुड़ाकर भाग जाता है. 


पाकिस्तान की लोकल मीडिया के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आजादी मार्च में शामिल हुए थे. इसी मार्च के दौरान उनपर जानलेवा हमला होता है. और इस अचानक हमले में वो जख्मी हो जाते है. फ़िलहाल उन्हें खतरे से बहार बताया जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए जानलेवा हमले में एक व्यक्ति की मौत और 9 लोग जख्मी बताये जा रहे है. 


पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले का एक फोटो भी सामने आया है, जिसमे एक व्यक्ति के हाथ में बन्दुक दिख रही है और लोग उसे पकड़ने का प्रयास कर रहे है.पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल ARY News के अनुसार हमलवार सड़क की साइड से आया और उसने सड़क के बिच मे खड़े होकर पूर्व प्रधानमंत्री काफिले में उस वाहन पर गोली चलाई जिस वाहन पर इमरान खान खड़े थे.

imran

जब वो हमलवार गोली चला रहा था उसी वक़्त एक व्यक्ति ने आकर हमलावर का हाथ पकड लिया और फिर बन्दुकधारी व्यक्ति वहा से भागने की कोशिश करने लगा, उस व्यक्ति ने उसको पकड़ने का भी प्रयास किया और बहादुरी दिखाते हुए उसे पकड़ भी लिया. इसी दौरान हमलवार का निशाना भी चुक गया और गोली इमरान खान के पैरो में लगती है.

 इमरान खान पर हमले की विडियो आई सामने 

हमलावर को पकड़ने वाला व्यक्ति का समर्थकों ने धयांवाद करते हुए उसको अपने कंधो पर उठा लिया, जिसका विडियो भी सामने आया है.पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले के बाद कई पाकिस्तानी नेताओं के भी अलग अलग बयान सामने आ रहे है. पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने तो ये कहा कि हमलावर AK47  लेकर आया था जिससे उसने हमला किया लेकिन बाद में विडियो सामने आया तो उसमे ऐसा कुछ नहीं दिख रहा. इस हमले में इमरान खान को कितनी गोली इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया लेकिन पार्टी के कुछ नेता कह रहे है की 3-4 गोलियां इमरान खान के पैर में लगी है


पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर यह हमला पाकिस्तान के वजीराबाद में हुआ. इस दौरान इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के आजादी मार्च में हिस्सा ले रहे थे. यह आजादी मार्च 29 अक्टूबर 2022 को लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुआ था.