मोबाइल के कीमत से भी बहुत कम में मिल रही है ये Hero Electric गाव और शहर वालो के लिए बेस्ट

  
hero electric cycle

साईकिल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ,कई कंपनिया साईकिल निर्माण तेज़ी से कर रही है। अब ऐसे में ग्राहकों का साइकिल के प्रति रूझान देखते हुए। हीरो साइकिल्स की इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांच हीरो लेक्ट्रो ने घरेलू मार्केट के लिए दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं।  दो नई इलेक्ट्रिक साइकिल में एच थ्री तथा एच फाइव मौजूद है। जिनमें एच थ्री की कीमत 27,449 रुपये तो वही दूसरी तरफ  एच फाइव की कीमत 28,449 रुपये है।  वहीं इन दोनों साइकिल में अच्छे फीचर्स है और यह काफी मजबूत भी है। यह साइकिल शहर, गांव हर जगह के लिए अच्छा है। 

दो न्यू साइकिल हुई लॉन्च

हीरो लेक्ट्रो एच थ्री तथा एच फाइव का ऐम खास तौर पर फर्स्ट टाइम इलेक्ट्रिक साइकिल लेने वाली के लिए है। यह कहा जा रहा है कि,  असिस्टेड पेडलिंग पर तीस किलोमीटर तक या फिर थ्रोटल ओनली मोड पर पच्चीस किलोमीटर तक प्रति चार्ज रेंज प्राप्त होती है।  यह इलेक्ट्रिक साइकिल आईपी 67 ली आयन 5.8 एएच इंट्यूब बैटरी से लैस हैं, जो की यह वाटरप्रूफ साईकिल हैं।  इन दोनो एच थ्री और एच फाइव साईकिल को लगभग चार घंटे में फुल चार्ज करा जा सकता है। और यह काफी मजबूत भी है। 

cycle

यह वाटरप्रूफ साइकिल है

इन इलेक्ट्रिक साइकिल में एक बीएलडीसी रियर हब मोटर का उपयोग किया गया है। इन दोनों साइकिलों के हैंडलबार पर एक स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले भी लगा हुआ है। एच थ्री और एच फाइव ये दोनों मॉडल में फर्स्ट  टाइम ड्यूल डिस्क ब्रेक है। इसके अलावा कार्बन स्टील फ्रेम तथा डस्ट प्रोटेक्टों की गारंटी है। ये दोनो साइकिल काफी अलग और बेहद मजबूत भी है। साईकिल के प्रति उन लोगो का रुझान देखने को मिला, जो एक्सरसाइज करने के लिए। इलेक्ट्रिक साइकिल का उपयोग करते है। हालांकि,कई लोग आज भी काफी दूर की यात्रा के लिए साइकिल का इस्तेमाल करते है।

इन दिनो लोगो में साइकिल की तरफ दिलचस्पी काफी देखने को मिल रही है। ऐसे में कई कंपनियां काफी तेज़ी से साइकिल निर्माण में लगी हुई है। जहा मार्केट में अलग - अलग प्रकार की साइकिल देखने को मिलती है। बात करे हीरो साइकिल के डायरेक्टर आदित्य मुंजाल की तो ,उनका कहना है कि, "हम एक्टिव मोबिलिटी सॉल्यूशन में कस्टमर को न्यू तकनीकी का लाभ देकर। इंडियन आवागमन के तरीके को बदलना चाहते है। और इन इन साइकिल को लेने के लिए उन्हे प्रोत्साहित करना चाहते है।"