नयी टाटा सूमो के आगे अब न्यू fortuner भी होगी फेल ,देखे पिक्चर

  
Tata Sumo New Look

Tata Sumo New Look : वर्तमान समय में हर कोई बड़ी गाड़ियों की तरफ दिलचस्पी दिखा रहा है। अब ऐसे में कई बड़ी कंपनिया आए दिन नई गाड़ियों को मार्केट में उतार रही है।  जहां जल्द ही फिर से टाटा अपनी न्यू वाहन को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। वही बहुत मजबूती के लिए फेमस टाटा सूमो अब महिन्द्रा बोलेरो को पछाड़ने वाली है। यह जल्द ही अपने न्यू फीचर्स और शानदार लूक के सामने एक्सयूवी 700 को पीछे करने वाली है। महिन्द्रा बोलेरो को टाटा सूमो यानी न्यू सूमो। अब बदले हुए मूड में टाटा उन तीन एसयूवी के बारे में बताने वाली है। जिन्हें वो जल्द ही घरेलू मार्केट में लॉन्च करना चाहती है। इनमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो मौजूद है। जो अपने शानदार फीचर्स के साथ जल्द मार्केट में आने वाली है। 

tata

टाटा की ये गाडियां चल सकती है, खराब सड़क पर भी

टाटा सूमो एक्स टू प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा तथा टाटा एस्टेट में एक ही प्लेटफॉर्म का उपयोग करा गया था। एक्स टू प्लेटफॉर्म फ्रेम की बॉडी थी। इसने इस गाड़ी को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया। और इस गाड़ी को एक खराब रोड पर चलने के लिए भी उपयोगी बना दिया है। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन थी। और इस वाहन में ट्रक की तरह सस्पेंशन था। रियर में लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन भी था। हालांकि, सूमो की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की साइड अभी कोई जानकारी नहीं आई है। वही उसकी वाहन पर कार्य करने की कोई जानकारी भी अभी नहीं आई है। अगर आप रेंडर किए गए फ्रेम के बारे में विचार कर रहे । तब यह शानदार ग्राफिक डिज़ाइनिंग के साथ किया जा सकता है। 

tata

टाटा सूमो को मार्केट में उतारने को लेकर कोई खबर नहीं आई है

टाटा सूमो के इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर में लॉन्च होने की संभावना को अनदेखा नहीं किया सकता। टाटा के पास इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का काफी अच्छा अनुभव है।  और ऑटो एक्सपो में दिखाए गए सिएरा अवधारणा के साथ ही यह टाटा सूमो ईवी की पावर में लता है। टाटा सिएरा एक इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में आएगी।  और दूसरी तरफ सफारी टाटा हेक्सा सफारी संस्करण के तौर पर सामने आएंगी।  लेकिन टाटा सूमो को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इन सब के बीच एक फोटो सामने आई , जिसके लेकर सब सवाल करते नजर आ रहे है कि, क्या टाटा सूमो इस साल मार्केट में आएगी? हालांकि, कम्पनी की तरफ से उसे लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है।