हर महीने 12 लाख कमाने वाले इस भैंसे की कीमत 10 करोड़ है, रोज खाने पर खर्च होते हैं 10 हजार

ये है 10 करोड़ का भैंसा: रोज खाने पर खर्च होते हैं 10हजार, मालिक को हर महीने कमाकर देता है 12लाख

  
10 crore value bhainsa golu 2

मध्यप्रदेश में किसान मेले की शुरुआत हो चुकी है। जहा दूर - दूर से लोग यहां मेले में आते है। यह मेला एमपी के मुरैना जिले में शुक्रवार को तीन दिवसीय किसान मेले की शुरुआत हो गई है। इस किसान मेले में सबसे अधिक आकर्षण का केन्द्र 10 करोड़ रूपए की कीमत वाला भैंसा है। इस भैंसे को हरियाणा के किसान नवीन सिंह लेकर आए हैं। कहा जा रहा है कि इसका वेट लगभग 1500 किलो है। मेले में आए हुए लोग  इस भैंस को जरूर देखने जा रहे है।  जानकारी के अनुसार, इस भैंसे का नाम गोलू टू है। कहा जा रहा है कि इस भैंसे की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है।

10 crore value bhainsa golu 2

एमपी में किसान मेले की हुई शुरुआत

15 सौ वजन वाले गोलू-2 की डाइट भी काफी तगड़ी है। यह दिनभर में लगभग तीस से चालीस किलो खाना खा लेता है। इसकी डाइट पर हर दिन लगभग  दस हजार रुपए खर्च होते हैं। इस भैंसे को चारे के अलावा 20 लीटर दूध, देसी घी, सरसों का तेल और  फल भी खाने के लिए दिया जाता है। इस गोलू टू के मालिक इसे रोज रात में हाजमे के लिए मेडिसिन भी देते हैं। इस भैंसे की ऊंचाई 5.6 फीट है, वही इसकी लंबाई चौदह फीट है। इसकी महीने की डाइट का खर्च  लगभग तीन लाख रुपए आता है। इस भैंसे के मालिक नवीन सिंह को हर मंथ 12 लाख रुपए की कमाई इसके सीमन से होती है।

10 crore value bhainsa golu 2

इस भैंसे के सीमन की मांग बहुत अधिक है। इस गोलू टू का भी काफी ख्याल रखा जाता है। इसकी देख भाल के लिए कई लोगो को रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, देश में कही भी पशु मेला लगता है। वहा इसके मालिक नवीन सिंह इस भैसे को लेकर जाते है। अब इस भैसे को उन्होंने मध्य प्रदेश के इस किसान मेले में लेकर आए है। जहा इस भैसे को खरीदने के लिए एक किसान ने दस करोड़ रूपये का ऑफर किया लेकिन नवीन सिंह ने उस भैसे को नहीं बेचा।

बात करे इस मेले कि तो , इसका आयोजन केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय इलाके में लगा है। यह मेला 11 से 13 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस मेले को शुभारंभ किया जायेगा। जहा देश के दूर - दूर से किसान आते है। इस मेले में हजारों की संख्या की भीड़ लगती है।