भारत और पाक के बीच हो सकता है टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल ,जानिये पूरा समीकरण

  
ind vs pak t20 world cup

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। इस मैच में आज काफी बड़ा चेंज देखने को मिला है। इस वर्ल्ड कप में रैंकिंग 17 नंबर पर चल रहे नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से मात देकर जीत हासिल की है। इस शानदार जीत का सबसे ज्यादा फायदा इंडिया और पाकिस्तान टीम को पहुंचा। इस जीत से रोहित शर्मा की टीम सेमीफाइनल में जा पहुंची है। वहीं पाकिस्तान टीम भी बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपना कदम रख चुकी है। अब बाबर और रोहित शर्मा की टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। जहां यह बताया जा रहा है की टी ट्वेंटी 2022 का वर्ल्ड कप पाकिस्तान और भारत टीम के बीच देखने को मिल सकता है। 

भारत और पाकिस्तान टीम पहुंची सेमीफाइनल में

इस बार दोनो टीम फिर से एक बार साथ में सेमिफाइनल में पहुंच चुकी है। इससे पहले एक बार और ये टीम सेमीफाइनल में एक साथ जगह बनाई थी। यह मैच साल 2007 में खेला गया पहला टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप था। इसके बाद पाक और भारतीय टीम कभी एक संग सेमीफाइनल में नहीं जगह बनाई थी।

rohit

साल 2007 के टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में दोनों टीम सेमीफाइनल जितने के बाद फाइनल में पहुंचीं थीं। इस सेमीफाइनल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया था। और पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को फाइनल में नहीं पहुंचने दिया था। जिसके बाद इंडिया और पाकिस्तान टीम के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था। इस महा मुकाबले में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी। अब ऐसे में फिर से दोनों टीम सेमीफाइनल में अपना जगह बना चुकी है । जहां  फाइनल मैच खेलने के चांस लग रहे हैं। अब देखना ये काफी दिलचस्प होगा की आखिर कौन सी टीम फाइनल मुकाबला जीतती है। 

 फाइनल में बाबर आजम और रोहित शर्मा टीम के पहुंचने का समीकरण

 जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को जीत मिलने के बाद इंडिया ग्रुप टू में नंबर वन पर आ गया है । जहा सेमीफाइनल में इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। और पाकिस्तान टीम का  सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के साथ होगा। जिसके बाद सेमीफाइनल में भी भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम को अपना मुकाबला जितना होगा। उसके बाद बाबर आजम और रोहित शर्मा की टीम फाइनल में पहुंचेगी। फिर दोनों टीमों के बीच यह फाइनल महा मुकाबला होगा। यह फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। अब देखना ये काफी दिलचस्प होगा की आखिर कौन सी टीम फाइनल में पहुंचती हैं।

babar