रोहित के छोटे फेन पर लगा जुर्माना तो रोहित ने किया ये काम .. हो रही तारीफ़

  
rohit sharma little fan

इन दिनो टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप चल रहा है। जहा आए दिन क्रिकेट जगत से कोई ना कोई खबर सामने आ रही है । वही इन दिनो एक ऐसी खबर सामने आ रही है । जिसे जानने के बात हर कोई हैरान नजर आ रहा है । दरअसल, एक क्रिकेटर प्रेमी ने कुछ ऐसा कर दिया है। जो उसपर ही भारी पड़ गया है । जहा भारत और जिम्बाब्वे मैच के दौरान एक इंडियन फैन जबरन क्रिकेट ग्राउंड में घुस गया ।  और यह काम उस पर ही भारी पड़ गया है क्योंकि उसे अब 6.50 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान नजर आ रहा है। आगे इस खबर के बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे।  

भारतीय फैन जबरन घुसा मैदान में

दरअसल, यह मामला हालही में हुए मैच का है। जब हार्दिक पंड्या अपनी बॉलिंग कर रहे थे।  तभी एक लड़का मैदान में घुस आया और सीधे रोहित शर्मा के पास पहुंच गया। और रोते हुए नजर आया। फील्ड में उस लड़के को सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़ लिया। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा उस लड़के को आराम से बाहर ले जाने के लिए कहा। उस दौरान मैच कुछ टाइम के लिए रुक गया था। हालांकि,इस फैन के बारे में डिटेल जानकारी नहीं मिल पाई है। बात करे इस मुकाबले की तो उस समय भारतीय टीम ने जिम्बांबे टीम को 71 रन से हराया। और इस शानदार जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। 

rohit

इस तरह की घटनाओं में सिक्योरिटी गार्ड्स फैन को पकड़कर मैदान से बाहर कर देते हैं। जो जबरन खेल के दौरान मैदान में घुस जाते है।  लेकिन फैन पर जुर्माना लगाने का मामला काफी रेयर केस में होता है। हालांकि यह वाकया ऑस्ट्रेलिया में साधारण सी बात है लेकिन एमजीसी प्रबंधन ने फर्स्ट टाइम इस बात को सार्वजनिक किया है।  

उस भारतीय फैन को देने होने इतनी बड़ी रकम

जहा मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम के स्कोर बोर्ड पर जुर्माने की राशि भी दिखाई गई है। उस भारतीय फैन पर फील्ड की सुरक्षा में खलन डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है। उस युवा फैन को 6.50 रूपए जुर्माना भरना पड़ेगा। वही इस बात के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने सवाल उठाए हैं। कुछ फैंस ने कॉमेंट कर लिखा की - " वो लड़का  इतना रकम कैसे भर पायेगा"। यह मामला इन दिनो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। 

sharma

ऐसी घटनाओं से फील्ड को बैन कर दिया जाता है

आईसीसी ऐसी घटनाओं पर काफी नजर रखता है। बीसीसीआई पैनल अंपायर राजीव रिसोड़कर ने कहा की सिक्योरिटी में बाधा डालने की घटनाओं पर उस मैदान को माइनस पॉइंट भी दिए जाते हैं। और ऐसी घटनाएं लगातार तीन बार से अधिक हो तब उस मैदान को बैन कर दिया जाता है। उनका मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला के दौरान ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। इस प्रकार की घटनाओं से पूरे मैच की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो जाता है। और इस कारण हमें जवाब भी देना पड़ जाता है।