इंडियन टीम का असली हीरो जिसने मैदान से बाहर रह कर भी जीता दिया मैच

  
indian match real hero raghu

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कमाल करती नजर आ रही है। जहा इस मैच के शुरुआत के पहले दिन भारतीय टीम ने पाक टीम को हरा कर जीत हासिल की थी। जिसके बाद हालही में दो नवंबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हार का मुंह दिखा दिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम की हर तरफ वाहवाही होती नजर आ रही है। भारतीय टीम ने इस रोमांचक महा मुकाबले में पांच रन से जीत हासिल की। इस टी ट्वेंटी मैच में रोहित शर्मा टीम की तीसरी जीत है। अब इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा टीम ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को और पुख्ता कर लिया है।

बांग्लादेश के साथ हुए इस मैच के असली हीरो क्रिकेटर केएल राहुल हुए। जिनकी हर तरफ खूब चर्चा हो रही है। केएल राहुल ने पहली बैटिंग और फिर अपनी फील्डिंग से भारतीय टीम को जीत हासिल करा दी। इनके अलावा क्रिकेटर विराट कोहली और अर्शदीप सिंह का भी जीत दिलाने में काफी बड़ा योगदान रहा है। लेकिन उनके सिवा एक और व्यक्ति है,जिनका इस शानदार जीत में अहम भूमिका रहा है। आगे हम आपको इस शख्स के बारे में बताने वाले है। जिन्होंने टीम को जीतने ने खास भूमिका निभाई है। 

इस शख्स ने भारतीय टीम को दिलाई जीत

भारतीय टीम के थ्रो - डाउन एक्सपर्ट डी राघवेंद्र। जो की रघु नाम से काफी मशहूर है। ये एक थ्रो-डाउन एक्सपर्ट हैं मतलब इनका वर्क नेट्स पर अभ्यास के दौरान होता है। लेकिन, बुधवार को हुई मैच में जब भारतीय प्लेयर फील्ड पर बांग्लादेश के संग खेल रहे थे। तब रघु इंडियन टीम की सहायता कर रहे थे। अब आप सोच रहे होंगे की, एक थ्रो-डाउन एक्सपर्ट कैसे टीम की हेल्प कर रहा होगा। तो आईए जानते है ,उन्होंने कैसे भारतीय टीम की सहायता की । 

रघु की हाथ में ली हुई ब्रश वाली तस्वीर हुई वायरल

दरअसल, इस टूर्नामेंट में टॉस जीतकर बंगला देश ने पहले बॉलिंग करने फैसला किया था। जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे। तभी सात ओवर खेलने के बाद आठवें ओवर में जमकर बारिश होने लगा गई। जिस कारण मैच को रोक दिया गया था। जहा बारिश होने की वजह से बांग्लादेश के टीम को 16 ओवर ही खेलने को मिले। ऐसे में बारिश के कारण फील्ड गीला हो चुका था और इंडियन खिलाड़ियों के सूज में मिट्टी चिपक रही थी। इससे उनके गिरने व चोट लगने का भी डर था। इन सब चीजों को देखते हुए राघवेंद्र ने अपने हाथ में ब्रश लिया । फिर फील्ड में उतर गए  और प्लेयर्स के सूज साफ़ करने लग गए। रघु के हाथ में ब्रश ली हुई एक तस्वीर कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद से ही इनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गई। जिसे देखने के बाद हर कोई रघु की तारीफ करते नजर आ रहा है। जिन्हे लोग भारतीय टीम की जीत के लिए उन्हे भी श्रेय दे रहे है।