MS Dhoni Retirement : धोनी ले सकते है आईपीएल से भी सन्यास लेकिन BCCI दे सकता है ये बड़ा काम

  
ms dhoni retirement

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बहुत बड़ी खबर समाने आ रही है। जहा बताया जा रहा है कि, धोनी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद संन्यास ले सकते हैं। संन्यास के बाद बीसीसीआई महेन्द्र सिंह धोनी को खास जिम्मेदारी सौंप सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से खबर है कि बोर्ड भारतीय क्रिकेट में स्थायी किरदार के लिए धोनी को बुलाने पर विचार कर रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, हालही में हुए आईसीसी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप  के सेमीफाइनल में हारने के बाद। अब इस खेल के सबसे छोटे संस्करण में इंडिया की योजनाओं में कुछ चेंज होने की आशा है। 

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद धोनी ले सकते है, सन्यास

बीसीसीआई एमएस धोनी के अनुभव और कौशल का सही तरीके से उपयोग करने को लेकर काफी उत्सुक है। पूर्व कप्तान को प्लेयर्स के एक खास समूह के संग कार्य करने के लिए बोला जा सकता है। क्योंकि तीनों फॉर्मेट का इंतज़ाम कोच राहुल द्रविड़ के लिए बहुत अधिक व्यस्तता वाला साबित हो रहा है। धोनी साहसिक निर्णय और फैसले लेने के भी जाने जाते है। और पूरी तरह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन एंड्रयू स्ट्रॉस की तरह किरदार निभा सकते है। वही के पूर्व कैप्टन माइकल वॉन को भी यही लगता कि बीसीसीआई को इंग्लैंड से सीखना चाहिए कि आईसीसी टूर्नामेंट कैसे जीती जाती है।

 

dhoni

आज से सात साल पूर्व , इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एडिलेड में इसी प्रकार हार का सामना करना पड़ा था। जब उनकी टीम बांग्लादेश से हार गई थी और 50 ओवर के विश्व कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में असफल रहे थे। जिसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस विफलता की व्याख्या की ओर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर न्यू पद का गठन किया । एंड्रयू स्ट्रॉस ने फिर इस पद का कार्यभार संभाला। 

dho

महेन्द्र सिंह धोनी ने वर्ष 2021 में यूएई में हुए टी ट्वेंटी विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के संग कार्य किया था। हालांकि, तब वो केवल एक टूर की बात थी। उस दौरान महेन्द्र सिंह धोनी इंडिया टीम के साथ कुछ दिन ही रहे थे ।  क्योंकि स्टार्टिंग के समय में ही इंडिया अभियान समाप्त हो गया था। वही बीसीसीआई को लगता है कि, महेन्द्र सिंह धोनी की बड़ी भूमिका इंडियन क्रिकेट टी ट्वेंटी की सेटअप में सहायता करेगी।