4,4,4,6,6,6.. इंडिया को मिल गया नया युवराज , शतक लगाया इतनी तेज की दर्शक झूम उठे

  
haryana yuvraj singh

कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सबके दिलो में अपनी एक खास जगह बनाई है। उन्हीं में से एक है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके युवराज सिंह । जिन्होंने इंडिया को अपने दम पर कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कई मैच जिताए है। जब वो बल्लेबाजी करते थे तब कई विरोधी टीम के पसीने छूट जाते है। और आज के समय में वो एक मशहूर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। लेकिन आज हम आपको इस लेख के माध्यम से युवराज यानि युवी की नहीं बल्कि हरियाणा के धाकड़ बल्लेबाज़ युवराज सिंह के बारे में बताने वाले है। जिन्होनें अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के चलते इन दिनो चर्चा का विषय बने हुए है। 

हरियाणा के युवराज सिंह ने किया फील्ड में कमाल


 
 हरियाणा के युवराज सिंह अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबके दिलो को जीत लिया है। युवराज ने विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, हरियाणा फेमस बल्लेबाज़ युवराज सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विजय हज़ारे ट्रॉफी में एक बाद एक ताबड़तोड़ शतक जड़ तहलका मचा दिया है। युवराज सिंह ने 116 गेंदों का सामना कर 112.93 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 131 रन हासिल किए है।  जिसमें बारह चौके और तीन छक्के भी है। उनकी इस जबरदस्त बल्लेबाजी ने देश में घूम मचा दिया है।

हर तरफ लोग इनकी ही चर्चाएं करते नजर आ रहे है। इनकी इस शानदार पारी ने सबको अपना दीवाना बना लिया है। वहीं उनके संग खेल रहे चैतन्य बिश्नोई ने भी शतक लगाया है। चैतन्य बिश्नोई ने सोलह चौके और एक छक्के लगा कर 134 रन हासिल किए है। दोनों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि दोनों प्लेयर्स ने इस शानदार पारी की बदौलत हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश को बड़े अंतराल से हराने में सफल भी हो सकी है। 

अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था। हरियाणा टीम के खिलाड़ी फील्ड पर उतरे जिसमे युवराज और चैतन्य  262 रनों की साझेदारी की। और उसके बाद 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए और अरुणाचल टीम के सामने 398 रन का टारगेट रख दिया। लेकिन टीम अपनी टारगेट पूरी ना कर सकी । जहा  हरियाणा टीम ने 306 रनों के बड़े अंतराल से यह मुकाबला जीत लिया है।