इंडियन क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर , न्यूज़ीलैण्ड दौरे से पहले ही बाहर हुआ ये बड़ा खिलाडी

  
ind vs new zealand

भारतीय टीम वर्तमान समय में न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां टी ट्वेंटी सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। अब इसी बीच भारतीय क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर समाने आ रही है। जिसमे बताया जा रहा कि एक क्रिकेट को चोट लग गई है। जी हां! एक भारतीय क्रिकेटर घायल होने के कारण इस मुकाबले से दूर हो गया है। जिस कारण इंडियन क्रिकेट टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। यह खिलाड़ी इस वनडे मैच में खेलने वाला था लेकिन चोट लगने के कारण वो टीम से बाहर हो गया है। आगे हम आपको इस प्लेयर के बारे में विस्तार से बताने वाले है। 

 

भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी चोट लगने के कारण मैच से हुआ बाहर

 

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट लगने के कारण टीम के साथ जुड़ नहीं पाएंगे। वो एशिया कप 2022 के मुकाबले से बाहर है। जडेजा बांग्लादेश दौरे से फिर से इंडियन क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले थे। लेकिन इस बांग्लादेश के दौरे पर उनका टीम के संग जुड़ना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। इंडियन टीम दिसंबर महीने के फर्स्ट वीक के मुकाबले की वनडे सीरीज के बाद 14 से 18 दिसंबर तक चटगांव में और 22 से 26 दिसंबर तक मीरपुर दो टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौर की स्टार्टिंग से पूर्व रविंद्र जडेजा का पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद कम जताई जा रही है। अब ऐसे में उनका जल्दी ठीक ना हो पाना भारतीय टीम के लिए काफी बड़ा झटका है। 

rav

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविंद्र जडेजा कई अवसर पर अपने इलाज और रिहैब के लिए एनसीए गए है। लेकिन अब तक कोई ऐसी बात सामने नहीं आई है कि जडेजा बंगला देश की दौरे के लिए पूरी तरह फिट है। बता दे कि, क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा के राईट साइड की घुटने में चोट लगी थी। वो एशिया कप 2022 के दो मुकाबले खेलने के बाद ही चोट लगने के कारण बाहर हो गए थे। जिसके बाद उनका इलाज हुआ तभी से वो नेशनल क्रिकेट अकादमी में थे।  

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, बांग्लादेश वनडे के लिए भारतीय टीम के ये खिलाड़ी शामिल होंगे। जिसमे कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभपंत, अक्षर पटेल, यश दयाल व अन्य प्लेयर्स शामिल है। वही इन प्लेयर्स में रविन्द्र जडेजा का भी नाम शामिल है ।