राहुल द्रविड़ की जगह ये खिलाडी बनेंगा T 20 का कप्तान , हरभजन ने उठाई मांग

  
Harbhajan Singh On Rahul Dravid

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 का आठवां टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था। जिसमे इंग्लैंड टीम की शानदार जीत हुई थी। वही भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला के बाद पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद से टीम को लेकर कई खिलाड़ी कई बड़े बयान देते नजर आए है। जहा हालही में एक पूर्व क्रिकेटर भारतीय टीम को लेकर कहा कि,  टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 में टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।  जिसके बाद से ही उनका यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। 

भारतीय टीम को लेकर इस क्रिकेटर ने कही ये बात

जैसा की आप सब जानते है हालही में हुए टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। जहा भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उसे खेलते हुए हार का मुंह देखना पड़ गया था। जिसके बाद से ही टीम को लेकर कई बाते लोग कहने लगे। अब इसी बीच पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह का भी कहना है कि, भारतीय टीम टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। उन्होंने कहा कि, " आशीष नेहरा जैसे किसी व्यक्ति को इंडिया की टी ट्वेंटी कोचिंग प्रणाली का भागीदार होना चाहिए। क्योंकि आशीष नेहरा खेल के सबसे छोटे अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट को वर्तमान समय के  मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से ज्यादा अच्छा समझते हैं। 

हरभजन सिंह ने अपनी बातो को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, टी ट्वेंटी मैच में आशीष नेहरा जैसे ही कोई व्यक्ति होनी चाहिए। जिन्होंने चंद दिनो पूर्व ही खेल को टाटा बाय - बाय बोला हो। क्योंकि उन्होंने हालही ही में इस खेल की दुनिया को अलविदा कहा है और वो इस प्रारूप को काफी बेहतर समझते होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि, मैं राहुल द्रविड़ के संग खेल चुका हूं और उनका काफी सम्मान करता है। मैं इस खेल को लेकर उन पर उंगली नहीं उठा रहा परंतु यह प्रारूप थोड़ा डिफरेंट और कठिन है।

मैं सिर्फ ये कहना चाह रहा हूं कि,  जिसने हालही में गेम को खेला है वो इस टी ट्वेंटी मैच में कोचिंग के कार्य के लिए काफी अच्छा होगा। यह नहीं बोल रहा कि आप राहुल द्रविड़ जैसे अच्छे प्लेयर को हटाए । मैं चाहता कि उनके साथ अशीष नेहरा भी साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए कार्य करे। दोनो साथ मिलकर यह कार्य करे जो कि काफी अच्छा होगा।