पाकिस्तान के कोहली कहे जाने वाले बाबर आज़म है करोड़ों की सम्पति के मालिक

  
Babbar Azam Networth Income

T20 वर्ल्ड कप देखने का खुमार सभी क्रीकेट प्रेमियों के ऊपर छाया हुआ है। जहा बीते दिन 9 नवंबर को हुए सेमीफाइनल में बाबर आजम की टीम  फाइनल में अपनी जगह बना ली है । कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अपने अर्धशतकों के दम पर बुधवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है । और आज भारत व इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होना है।

Babbar Azam Networth Income

अब देखना ये काफी दिलचस्प होगा कि आज टीम इंडिया अपना जगह फाइनल में बना पाती है या नहीं। क्योंकि इन दिनो भारत और पाकिस्तान के लोगो के सर पर वर्ल्ड कप का खुमार काफी छाया हुआ है। इसी कारण दोनो देशों के क्रिकेट प्रेमी एक शानदार फाइनल मुकाबले की आश लगाए बैठे हुए है। लेकिन आज हम आपको इनके क्रिकेट करियर के बारे में नहीं बल्कि दोनो देश के कप्तान की नेटवर्थ के बारे में बताएंगे। जिसके बारे में जानने के लिए फैंस काफी बेताब रहते है। तो आईए जानते है कौन कमाई के मामले में सबसे आगे है?

Also Read : Latest Cricket Update 

कमाई के मामले में बाबर आजम से रोहित शर्मा आगे

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नेटवर्थ के बारे में बात करे तोइन दोनो की कमाई में बहुत बड़ा अंतर है।  दौलत के मामले में बाबर आजम रोहित शर्मा से काफी पीछे है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2022 में इंडियन कप्तान रोहित शर्मा की कुल नेटवर्थ 190 करोड़ रुपए आकी गई है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के कैप्टन बाबर आजम की कुल नेटवर्थ 39 करोड़ रुपए है। इस प्रकार से रोहित शर्मा बाबर आजम से संपति के मामले में काफी आगे है।

Babbar Azam Networth Income

इन दोनों प्लेयर्स की कमाई का जरिया मैच की फ़ीस, ब्रांड्स एंडोर्समेंट और अन्य सोर्सेज से होती है। कप्तान रोहित शर्मा की इनकम के बारे में बताए तो, वो महीने में 1 से 1.5 करोड़ के आसपास कमाई करते है। और वही दूसरी तरफ पाक टीम के कैप्टन बाबर आजम महीने में 25 से 50 लाख रुपए तक की कमाई करते है।

Also Read : Latest Cricket Update 

बाबर आजम के पास काफी मंहगी गाडियां भी मौजूद है

बाबर आजम अपनी क्रिकेट फीस के अलावा अन्य सोर्सेज से भी कमाई करते है। बाबर आजम हेड एंड शोल्डर, एचबीएल, ओप्पो जैसे आने ब्रांडों का एंडोर्समेंट करते हैं। उनकी कमाई का ज्यादा हिस्सा विज्ञापन से ही आता है। बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के लिए खेलते हैं।  कराची किंग्स ने उन्हें टूर्नामेंट के 2021 सीजन के लिए प्लेटिनम श्रेणी से 1.24 करोड़ में दिया था।

Also Read : Latest Cricket Update 

बाबर आजम पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। इनकी काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबर के पास कई महंगी गाड़ियों के भी कलेक्शन है। जिसमे उनके पास ऑडी ए5,  बीएआईसी बीजे40 प्लस जीप भी है। महंगी कार के अलावा उनके पास कई शानदार बाइक्स भी है। आज के समय में वो एक जाने - माने श्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है।

बात करे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तो इनकी कमाई का जरिया मैच के अलावा कई विज्ञापनों से भी होती है। जिससे वो काफी मोटी रकम हासिल करते है। रोहित शर्मा के पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है। उनके पास दुनिया की कुछ शानदार गाडियां मौजूद है। जिनमे बीएमडब्ल्यू, ऑडी, पोर्श और मर्सिडीज बेंज जैसी कई बेहतरीन गाडियां मौजूद है।

Also Read : Latest Cricket Update