कोहली के बर्थडे पर देखिये उनकी 5 सबसे बेस्ट पारियां, जब विरोधियों ने भी थपथपाई पीठ

वैसे तो विराट कोहली ने एक से एक दमदार परियां खेलकर देश को अनेकों मैच में जीत दिलाई है लेकिन आज हम उन 5 पारियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें कोई क्रिकेट प्रेमी कभी नहीं भूल पायेगा

  
Virat Kohli

भारतीय टीम के जाबाज्ज खिलाड़ी विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर को अपना 34वां वर्षगांठ सेलिब्रेट कर रहे हैं। टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप से पूर्व तीन साल तक खराब प्रदर्शन से जूझ रहे । विराट कोहली ने शानदार वापसी की है । और पाकिस्तान के खिलाफ हुए भारत के पहले ही मैच में शानदार पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई है । क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2008 से की थी। जिसके बाद से ही वो पूरी दुनिया में फेमस हो गए। आज के समय में वो सबके पसंदीता क्रिकेटर में से एक है

Virat Kohli

इस मैच को पाकिस्तान कभी नहीं भूलता

18 मार्च 2012 को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान टीम के साथ था। जहा पाक टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम के समक्ष पाकिस्तान टीम ने 330 रन का टारगेट रख दिया। जहा अपनी पारी खेलने भारतीय टीम फील्ड में उतरी और पहले ही ओवर में गौतम गंभीर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद  सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने मैच को आगे बढ़ाया। विराट ने 148 बॉल पर 183 रन बनाई। और भारतीय टीम के जीत का रास्ता खोल दिया। इस मैच में कोहली ने 22 चौके और एक छक्का लगाया था। इस मैच में भारतीय टीम ने 48 ओवर में अपनी टारगेट कंप्लीट कर ली थी। और पाकिस्तान  टीम को छह विकेट से हरा दिया था। इस मैच में 183 रन विराट कोहली के करियर का काफी अच्छा स्कोर भी रहा है। जहा इस मैच को आज भी पाक टीम नहीं भूलती है।

Virat Kohli

विराट ने कई शानदार पारियां खेली है

साल 2021 टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप की स्टार्टिंग से पहले आईसीसी ने एक कैंपेन चलाया था। जिसमें टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के इतिहास की बेस्ट पारी को लेकर एक पोल स्टार्ट किया गया था। जिसमे टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप साल 2016 में कोहली द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी को अच्छा माना गया था। विराट कोहली ने उस मैच में केवल 51गेंद में 82 रन बनाए थे। और भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस दौरान उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए थे । इस जीत के के बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा कई ऐसे टूनामेंट हुए है, जिसमे भारतीय टीम को जीत दिलाने में कोहली का काफी बड़ा योगदान रहा है।

Virat Kohli

विराट कोहली की पारी देख विरोधी टीम ने भी दी शाबाशी

क्रिकेटर विराट कोहली ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में 153 रनो की नाबाद पारी खेली थी। उस वक्त वो 379 मिनट तक क्रीज पर  ठहरे रहे थे। जहा दूसरा मुकाबला अगले दिन साउथ अफ्रीका टीम के साथ था। उस दौरान विराट कोहली ने 217 बॉल पर 15 चौकों की सहायता से 153 रन बनाए थे। हालांकि, भारतीय टीम इस मुकाबला को हार गया था। लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और अन्य क्रिकेटर ने भी इस पारी के बाद विराट कोहली को शाबाशी दी थी।