Sharukh Khan Net Worth : कितनी सम्पति के मालिक है बॉलीवुड के किंग शारुख खान

  
sharukh khan net worth

Sharukh Khan Net Worth : बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Sharukh Khan) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस जन्मदिन पर उन्हें कई जगह से  बधाई मिली  है। बॉलीवुड के कई मशहूर अभिनेता उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। शाहरुख के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी कुल संपत्ति, लग्जरी कारों और कई अन्य चीजों के बारे में जानने जा रहे हैं। 

बंगले की कीमत कितनी है? 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan Birthday) मुंबई के मन्नत स्थित अपने बंगले में रहते हैं. शाहरुख के बर्थडे के मौके पर इस बंगले के बाहर कई एक्टिविस्ट इकट्ठा होते हैं। शाहरुख को जन्मदिन की बधाई देने के लिए उनके फेंस उनके बंगले के पास जमा हो गए। अगर शाहरुख खान के मन्नत बंगले की बात की जाये तो उसकी कीमत 200 करोड़ से ज्यादा है।

sharukh

क्रिकेट से भी कमाते हैं पैसे?

शाहरुख खान (शाहरुख खान बर्थडे) आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक हैं। वह कई मैचों में टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम में देखा जाता है । वह सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के भी मालिक हैं। वह लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स और अबू धाबी नाइट राइडर्स के भी मालिक हैं। इससे वह अच्छी खासी कमाई भी करते हैं। 

शाहरुख की विदेशी संपत्ति 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन के पॉश इलाके पार्क लेन में शाहरुख खान (शाहरुख खान बर्थडे) के बंगले की कीमत करीब 172 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही अभिनेता के पास दुबई के मशहूर पाम जुमेराह में करीब 110 करोड़ रुपये का बंगला है।

srk

आलिशान कार 

शाहरुख खान को लग्जरी कारों का भी शौक है। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं।शाहरुख के पास की ज्यादातर गाड़ियों का नंबर 555 है। इसे उनका लकी नंबर कहा जाता है। उनके पास रोल्स रॉयस फैंटम 8 कार है। कार संग्रह में बीएमडब्ल्यू i8, लैंड रेंज रोवर स्पोर्ट्स कार भी शामिल है। उनके पास Mercedes Benz S Class सहित कई लग्ज़री वाहन भी हैं। इतना ही नहीं उनके पास अपनी वैनिटी वैन भी है। 

कुल धन?

शाहरुख खान की नेटवर्थ की बात करें तो वह हर महीने 12 करोड़ रुपये कमाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की दौलत 5 हजार करोड़ से ज्यादा है.

इस बीच शाहरुख खान के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो उनकी फिल्म पठान जल्द ही रिलीज होने वाली है। दर्शकों में इस फिल्म को लेकर उत्सुकता है।