शाहरुख़ खान ही नहीं बोलीवुड के इन सितारों को भी एअरपोर्ट पर रोक चूका है कस्टम विभाग, देनी पड़ी थी कस्टम ड्यूटी

  
Custom Checking of Bollywood Celebrity at  Mumbai Airport

बॉलीवुड इंडस्ट्री से आए दिन कोई ना कोई खबर सामने आती रहती है। जहा हालही में अभिनेता शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स विभाग ने रोक लिया था। एयरपोर्ट पर मौजूद एयर इंटेलिजेंस यूनिट के सूत्रों ने बताया कि, अभिनेता शाहरुख खान शुक्रवार को शारजाह से वापस आए थे।

उनके पास महंगी घड़ियां और उनके कवर थे, जिसकी कीमत 18 लाख रुपये बताई गई थी। इन घड़ियों के लिए शाहरुख खान को छह लाख रुपए से ज्यादा की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी थी। हालांकि, बाद में खबर आई कि किंग खान को नहीं बल्कि उनके बॉडीगार्ड को रोका गया था। वहीं इनके अलावा अन्य कई स्टार को लेकर भी एयरपोर्ट को रोकने की बात सामने आई है। आगे हम आपको इन हस्तियों के बारे में बताने वाले है।

1: इरफान खान

दिवंगत अभिनेता इरफान खान को दो बार अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोका जा चुका है। उस दौरान उनसे पूछताछ हुई थी। अभिनेता इरफान खान को साल 2008 में लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर पहली बार और दूसरी बार साल 2009 में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर रोका गया था।  उनके नाम को लेकर उनसे पूछताछ की गई थी। इस घटना के बाद अभिनेता ने कहा था कि ऐसी घटनाएं अपमानजनक हैं।

bollywood celebs at  custom custody at airport

2: आमिर खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आमिर खान को भी साल 2002 में शिकागो एयरपोर्ट पर रोका गया था। इतना ही नहीं पूछताछ के दौरान उनके ड्रेस भी एयरपोर्ट पर उतार गए थे।

bollywood celebs at  custom custody at airport

3: जॉन अब्राहम

अभिनेता जॉन अब्राहम भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके है। उन्हे भी  2009 में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर पूछाताछ के लिया रोका गया था। दरअसल, उन्हें इसलिए रोका गया था कि वो अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए कुछ समय पहले अफगानिस्तान गए थे। उनकी फिल्म "काबुल एक्सप्रेस"  की शूटिंग वहा थी जहां वो दो मंथ तक रुके थे। जिसके बारे में उन्होके खुद बताया था कि उनसे काफी देर तक पूछताछ हुई थी।

4: बिपाशा बसु

bollywood celebs at  custom custody at airport

अभिनेत्री बिपाशा बसु को भी एक बार लंदन एयरपोर्ट पर रोका गया था।  दरअसल, लंदन से वापसी के दौरान बिपाशा ने महंगा बैग अपने हाथ में लिया हुआ था। जिसकी कारण उनको रोका गया था जिस कारण उन्हे 12 हजार की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी।

5: शिल्पा शेट्टी

bollywood celebs at  custom custody at airport

अभिनेत्री शिल्पी शेट्टी जब जर्मनी जा रही थी उस दौरान उन्हें इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के लोगों ने रोक लिया था। दरअसल, सार्वजनिक जगह पर हाॅलीवुड स्टार रिचर्ड गेरे ने शिल्पा सेठ्ठी को किस किया था। जिस कारण उन के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। इस शिकायत के बाद राजस्थान की एक कोर्ट ने उन्हें इंडिया के बाहर जर्नी करने से रोकने के लिए लुक-आउट भी नोटिस जारी किया था। हालांकि, अभिनेत्री के नाम पर सुप्रीम कोर्ट ने इससे पूर्व मंजूरी दे दी थी । परंतु इसकी जानकारी इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी को नहीं थी।

6: अनुष्का शर्मा

bollywood celebs at  custom custody at airport

बॉलीवुड इंडुएट्री के फेमस अदाकारा अनुष्का शर्मा को भी मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था। जहा  कस्टम विभाग ने उनसे पूछताछ की थी। उस दौरान वो किसी अवार्ड फंक्शन से वापस आ रही थी। कस्टम विभाग को शक था कि उनके पास कीमती ज्वेलरी है। जिस कारण उनके बैग की तलाशी हुई थी। और तलाशी करने पर अभिनेत्री के पास से 45 लाख के गहने मिले थे। और नौ लाख की रिंग भी मिली थी। हालांकि, अभिनेत्री ने कहा था कि ये ज्वैलरी इंडिया से खरीदे है। इस बात की जानकारी कनाडा जाते समय उन्होंने दी थी। जहा कुछ देर पूछताछ होने के बाद उन्हें जाने दिया गया था।

7: प्रीति जिंटा

bollywood celebs at  custom custody at airport

अभिनेत्री प्रीति जिंटा भी इस सूची में शामिल है। जिन्हे एयरपोर्ट पर अपनी पहचान साबित करनी पड़ी थी। दरअसल, एक्ट्रेस किसी काम से दिल्ली जा रही थी। तभी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के ऑफिसर ने उससे अपनी आई डी कार्ड दिखाने के लिए बोला था। लेकिन अभिनेत्री ने ऐसा करने के लिए इंकार कर दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी जरूरी कागजात निकाल कर अपने पहचान पर सफाई दी थी।