Arwind Trivedi : हेमा मालिनी को मारे थे रामायण के रावण ने 20 थप्पड़ , मामला जानकार उड़ जायेंगे होश

  
arwind divedi slap hemamaini

Arwind Trivedi : टेलिविजन इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार रहे हैं। जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया था। और उन्हीं में से एक है रामानंद सागर की रामायण(Ramayan) सीरियल में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी । जिन्होंने रावण की एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया ।  जिनकी शानदार एक्टिंग की लोग आज भी तारीफ करते है। हालांकि आज वो इस दुनिया में नहीं है लेकिन फैंस के दिलो में आज भी जिंदा है। वर्ष 1938 में एमपी के इंदौर में अरविद त्रिवेदी का 8 नवंबर जन्म हुआ था।

arwind

दिवंगत अभिनेता अरविंद त्रिवेदी और उनके रावण वाले रोल से कई किस्से भी जुड़े है। जिन्हे लोग आज भी याद करते है। लेकिन क्या आप जानते है?  अरविंद त्रिवेदी ने एक बार हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी को 20 थप्पड़ जड़े थे। यदि आप नहीं जानते तो इसके बारे में आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे। 

रावण ने एक बार हेमा मालिनी (Hema Malini)को लगाए थे बीस थप्पड़

रामायण सीरियल में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी(Arwind Divedi) का यह किस्सा सत्तर के दशक का है।  जब उन्होंने मूवी "हम तेरे आशिक है"  की शूटिंग कर रहे थे। इस मूवी में अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता जितेंद्र भी थे। जिसमे अभिनेता अरविन्द त्रिवेदी नकारात्मक भूमिका अदा कर रहे थे। और उनका ड्रीम गर्ल के साथ एक सीन था, जिसमें उन्हे हेमा को एक जोरदार थप्पड़ लगाना था। लेकिन वो ऐसा नहीं कर पा रहे थे क्योंकि वो एक महिला और एक फेमस अभिनेत्री भी थी। इस कारण उन्हे यह सीन करने में झिझक महसूस हो रही थी। जिस कारण इस सीन के 20 टेक हुए। लेकिन लास्ट में उन्होंने  यह सीन कंप्लीट किया था। और अधिक खबरे देखेBollywood News in Hindi

hemamalini

इस बारे में रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक बातचीत के दौरान बताया था।  उन्होंने कहा था की 'मैंने उन्हें यानि अरविंद त्रिवेदी को गुजराती मंच से लिया था। वो एक बेहतरीन कलाकार थे लेकिन वो अपने ब्रदर की छत्रछाया में रहना पसंद करते थे। उन्होंने मूवी हम तेरे आशिक हैं में अभिनेत्री हेमा मालिनी के संग काम किया था। जिसमे उनको एक रोल करना था। जिसमें उन्हें हेमा मालिनी को थप्पड़ लगाना था । जिसे करने के लिए उन्होंने 20 टेक लिए थे। बाद में ऐक्ट्रेस और मैंने उनसे कहा कि उन्हें यह बात भूल जानी चाहिए कि वो एक फेमस अभिनेत्री है। और उन्हे सब कुछ भूलकर इस सीन को पूरा करना चाहिए। तब जाकर उन्होंने इस सीन को कंप्लीट किया था।'

बता दे कि रामायण सीरियल में रावण का किरदार निभाने के लिए। पहले अमरीश पुरी का चयन हुआ था। लेकिन जब अरविंद त्रिवेदी को इस भूमिका के बारे में मालूम चला तब वो गुजरात से मुंबई आ गए थे। जहां रामानद सागर को उनका बॉडी लैंग्वेज और एटीट्यूड उन्हे काफी पसंद आया। जिस कारण रामानाद सागर ने उन्हे रावण की भूमिका अदा करने के लिए चुन लिया था। जिसे दर्शक आज भी खूब पसंद करते है।